You are currently viewing सिंदूर के चमत्कारिक टोटके  Sindur Ke Totke –  आपको करोड़पति बना सकता है कुमकुम का टोटका
sindur ke totke jyotish totke

सिंदूर के चमत्कारिक टोटके Sindur Ke Totke – आपको करोड़पति बना सकता है कुमकुम का टोटका

हर व्यक्ति के जीवन में ढेर सारा पैसा कमाने की चाहत होती है। आज का समय अर्थ युग कहलाता है। जिसके पास पैसे हैं वही व्यक्ति सर्व बुद्धिमान बताया जाता है। लोग उसकी बातों को सुनते हैं और उसे ही महत्त्व देते हैं। ऐसे टोटके बताने जा रहे हैं जिनको अपनाकर आप भी अपना करोड़पति बनने का सपना पूरा कर सकते हैं। यह बहुत ही सरल और सहज टोटका है। आइए जाने वह कौन से है टोटका।

मुख्य दरवाजे पर करें घर का मुख्य द्वार बहुत ही महत्वपूर्ण माना गया है। घर की नकारात्मकता दूर करने के लिए हमें हर रविवार के दिन मुख्य दरवाजे पर कुमकुम छिड़कना चाहिए। इसके बाद दरवाजे के दोनों ओर घी का दीपक जलाएं। कहां ऐसा करने पर कुछ ही दिनों में सुख समृद्धि बढ़ने लगेगी।

कामिया सिंदूर से वशीकरण कैसे करें ?

इस सिंदूर को चांदी की डिब्बी में रखकर मंत्र ‘कामाख्याये वरदे देवी नीलपावर्ता वासिनी! त्व देवी जगत माता योनिमुद्रे नमोस्तुते!! ‘का उच्चारण 108 बार करना चाहिए. इसका जाप चुटकी में सिंदूर लेकर 11 या 7 बार शुक्रवार को शुरू कर सात दिनों तक करना चाहिए.

नाक में सिंदूर गिरने से क्या होता है?

नाक पर सिंदूर गिरना

इस स्थिति में आपको नाक या माथे पर गिरे हुए सिंदूर को पोछना नहीं चाहिए।

यदि आप सिंदूर को कपड़े या हाथ से पोछती हैं, तो इसे अशुभ माना जाता है। आपको बता दें कि नाक सिंदूर गिरना यानि आपको अपने साथी से खूब प्यार मिलने वाला है।

पति के हाथ से सिंदूर लगाने से क्या होता है?
कभी कभी पति के हाथ से सिंदूर लगवाएं :

ऐसा करने से आपका शुक्र मजबूत होता है. और पति-पत्नी के बीच मधुर संबंध स्थापित होता है

मांग में सिंदूर कितनी बार लगाना चाहिए?

हफ्ते में कम से कम 1 बार अपने पति के हाथ से मांग में सिंदूर भरवाए। यह सिंदूर आखिर आप अपने पति के लिए ही लगाती हैं। आमतौर पर पति सिर्फ शादी वाले दिन ही महिला की मांग भरता हैं। उसके बाद महिला अपने हाथ से सिंदूर लगाती हैं लेकिन बीच-बीच में पति का हाथ लगने से इसका महत्व और भी बढ़ जाता हैं।

सिंदूर का पेड़ कैसे होता है?

खाद मिक्स करने के बाद मिट्टी को गमले में डालें। अब बीज को मिट्टी में 1-2 इंच गहरा दबाकर एक माप पानी डालकर छोड़ दें। सिंदूर का पौधा लगाने के लिए आप मिट्टी के गमले का ही चुनाव करें।

सिंदूर कब करना चाहिए?
कभी-कभार सिंदूर लगाना गलत

वह किसी तीज त्यौहार पर ही सिंदूर लगाती हैं जोकि बहुत ही ज्यादा गलत है। यदि आप शादीशुदा हैं तो आप का यह कर्तव्य बनता है कि आप प्रतिदिन अपनी मांग सिंदूर से अच्छी तरह से भरे। यदि आप ऐसा नहीं करेंगी तो इसका बुरा प्रभाव आपके दांपत्य जीवन पर पड़ेगा।

सिंदूर कितने प्रकार के होते हैं?


सौभाग्य के प्रतीक व देवी-देवताओं के सौंदर्य व पूजा में विशेष महत्व रखने वाला सिन्दूर दो रंगों में पाया जाता है। लाल-पीला। सिन्दूर विष और अमृत दोनों प्रकार के कामों में प्रयोग किया जाता है। यह सौन्दर्य वर्धक होने के साथ-साथ पूजा, आयुर्वेद तन्त्र-मन्त्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

सिंदूर कितने रंग का होता है ?

सिंदूर आम तौर पर दो रंग का होता है ।

क्या सिंदूर लगाने से शादी हो जाती है?

अधिकांश हिंदू विवाह सेरेमनी में सिंदूर लगाने की रस्म शादी की सबसे महत्वपूर्ण और पवित्र रस्म होती है। और इस रस्म के बाद ही एक शादी कंप्लीट यानी पूरी मानी जाती है। मान्यताओं के अनुसार, हिंदू धर्म में शादी के बाद स्त्रियों का अपनी मांग सिंदूर से भरना सौभाग्य और सुहागिन होने का प्रतीक माना जाता है।

पेड़ कैसे लगाया जाता है?

पेड़ के जड़ों के समूह का माप ले लें: पेड़ लगाने के लिए गड्ढा खोदने से पहले उसके जड़ों के समूह का माप ले लें। इससे आपको पता चलेगा की आपको गड्ढा कितना गहरा खोदना है। इस मौके पर आप जड़ों के पास या जहाँ जडें तने से मिलती है वहां लगे टाट को निकाल सकते हैं। एक खुरपी लेकर, जड़ों पर से ऊपर की मिटटी की परत हटा दें।

सिंदूर किस चीज से बनता है?

सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला पारंपरिक सिंदूर हल्दी और नीबू के रस से बनाया जाता है। अन्य सामग्री में घी, और बुझा हुआ चूना शामिल हैं। इसे कुमकुम भी कहते हैं। लाल चंदन पाउडर, केसर आदि से भी सिंदूर बनाया जाता है।

सिंदूर किस चीज से बनता है?

सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला पारंपरिक सिंदूर हल्दी और नीबू के रस से बनाया जाता है। अन्य सामग्री में घी, और बुझा हुआ चूना शामिल हैं। इसे कुमकुम भी कहते हैं। लाल चंदन पाउडर, केसर आदि से भी सिंदूर बनाया जाता है।

सिंदूर के चमत्कारिक टोटके Sindur Ke Totke – आपको करोड़पति बना सकता है कुमकुम का टोटका, – आपको करोड़पति बना सकता है कुमकुम का टोटका,सिंदूर के टोटकेमोहनी टोटके,हनुमान जी के सिंदूर के टोटके,लाल कागज के टोटके,टोटका फोटो,पति को सुधारने के उपाय Lal Kitab,वशीकरण टोटके,काला सिंदूर का उपयोग।,सिंदूर के चमत्कारिक टोटके sindur ke totke

Any other Enquiry Call and Wahtsapp

+91 9950528152

You Want to Buy this Product discuss with pandit ji he will guide you how to buy and use this product.

Leave a Reply