You are currently viewing शादी में रुकावट दूर करने के उपाय। Remedies to remove obstacles in marriage.
shaadi-mein-rukawat-door-karne-ke-upay-kya-karne-se-shaadee-jaldee-hotee-hai-jyotish-totke.

शादी में रुकावट दूर करने के उपाय। Remedies to remove obstacles in marriage.

शादी में रुकावट दूर करने के उपाय

जीवन को सुचारु रुप से चलाने के लिए यह जरूरी है कि विवाह समय पर हो पर कभी-कभी कुंडली में ऐसे योग बनते हैं जिनके कारण स्त्री या पुरुष विवाह की खुशियों से वंचित रह जाते हैं और यह रूकावट बाहरी वजह से भी आती है आज हम आपको कुछ ऐसे ही अचूक उपाय बताएंगे जिसको  करने से कन्या एवं वर दोनों को ही निश्चित रूप से मनवांछित फल प्राप्त होगा और शीघ्र विवाह होगा।

शादी में रुकावट के कारण

:- यदि कुंडली में सातवें घर का स्वामी सप्तमांश कुंडली में किसी नीच ग्रह के साथ अशुभ  भाव में बैठा हो तब विवाह नहीं हो पाता है ।

:- यदि श्रवण नक्षत्र जन्म समय पर हो तथा कुंडली में कहीं भी शनि और मंगल का योग हो तो शादी तय होकर टूट जाती है।

:- जन्म नक्षत्र के सातवें, बारहवें, सत्ताईसवें, सत्रहवें , बाईसवें नक्षत्र में सूर्य स्थित हो तो विवाह तय होकर भी टूट जाता है।

:-  मांगलिक होने के कारण भी विवाह में बाधाएं आ जाती हैं तथा शीघ्र विवाह नहीं हो पाता।

:- वर या कन्या के ग्रह अनुकूल नहीं होने के कारण विवाह में अत्यंत देरी होती है तथा बाधाएं उत्पन्न होती हैं

शादी में रुकावट हटाने के टोटके

:- यदि लड़की की शादी में देरी हो रही है यह बाधाएं आ रही है इसके निवारण के लिये  भगवान शिव की उपासना करनी चाहिए तथा मंदिर जाकर शिवलिंग के समक्ष “ श्री वर प्रदाय श्री नमः , इस मंत्र का पांच माला जाप करना चाहिए तथा पांच नारियल  शिवलिंग पर अर्पित करना चाहिए इस उपाय से विवाह शीघ्र होता है।

:-  उत्तम विवाह हेतु स्त्री  तथा पुरुष दोनो को ही दुर्गा सप्तशती से लेकर आर्गला स्तोत्रम्  तक  पाठ नियमित करना चाहिए।

:- यदि आप वर या कन्या को देखने जा रहे हैं तो घर से निकलते समय गुड़ का सेवन करके निकलना चाहिए इससे कार्य पूर्ण होता है ।

:- भगवान श्रीगणेश की विधि पूर्वक पूजा करके पीले रंग की मिठाई का भोग लगाना चाहिए इससे विवाह का योग बनता है।

:- यदि कन्या का विवाह शीघ्र नहीं हो रहा हो तो उसको अपनी तकिया के नीचे हल्दी की गांठ हो पीले रंग के वस्त्र में लपेट कर रखनी चाहिए जिससे विवाह में आसानी होती है तथा विवाह में आ रही बाधाएं दूर होती हैं।

:- यदि  विवाह में बाधाएं उत्पन्न हो रही है तो 13 दिन पीपल की जड़  में जल को अर्पित करना चाहिए जिससे शादी में आ रही रुकावट दूर हो जाती है ।

:- यदि शीघ्र विवाह नहीं हो रहा  हो तो  प्रत्येक गुरुवार को स्नान करते समय जल में एक चुटकी हल्दी डालकर स्नान करना चाहिए।

:- यदि विवाह में बाधा उत्पन्न हो रही हो तो प्रत्येक गुरुवार को आटे के दो पेड़े  बनाकर उसमें थोड़ी हल्दी लगाकर गुड़ तथा चने की गीली दाल के साथ गाय को खिलाना चाहिए इससे विवाह में उत्पन्न हो रही बाधाएं समाप्त हो जाती है।

:- यदि आपके विवाह के विलंब का कारण  राहु हो तो शनिवार के दिन बहते हुए जल में एक नारियल को प्रवाहित करना चाहिए इससे राहु का प्रभाव कम होता है तथा शीघ्र विवाह का योग बनता है

मांगलिक वरवधु हेतु उपाय

:- यदि आप मांगलिक हैं तथा विवाह में बाधाएं आ रही है तो हर मंगलवार को सुबह स्नान कर स्वच्छ वस्त्र धारण कर चंडिका स्त्रोत का पाठ करना चाहिए शीघ्र विवाह होता है।

:- यदि आप मांगलिक है तो प्रत्येक शनिवार को सुंदरकांड का पाठ नियमित करना चाहिए ऐसा करने से विवाह का योग शीघ्र बनता है ।

:- मांगलिक लड़के या लड़की को अपने कमरे के दरवाजे पर गुलाबी या लाल रंग का गुलाल रखना चाहिए ऐसा करने से विवाह का योग बनता है ।

:-  मंगलवार को हनुमान मंदिर जाकर हनुमान जी को सिंदूर लगाएं तथा देसी घी का दीपक जलाना चाहिए इससे विवाह शीघ्र होता है।

:- यदि मांगलिक होने के कारण कन्या के विवाह में बाधायें उत्पन्न हो रही हो तो प्रत्येक मंगलवार को श्री मंगल चंडिका स्त्रोत का पाठ करना चाहिए तथा लाल मूंगे की माला से  श्री क्ली सूर्य पूज्य देवी मंगल चण्डिके  हूँ फट् स्वाहः मंत्र का जाप करना चाहिए।

विवाह विलंब :-  कभी कभी कुछ अशुभ ग्रहों के प्रभाव के कारण कन्या के विवाह में विलंब हो जाता है तो इन प्रयोगों या उपायों के करने से विवाह में आ रही बाधाएं दूर हो जाती हैं तथा शीघ्र विवाह होता है

:- यदि कन्या के विवाह में  देरी हो रही हो तो मां कात्यायनी देवी की पूजा करनी चाहिए तथा एक माला कात्यायनी मंत्र का जप करना चाहिए।

मंत्र– कात्यायनी महामाये महायोगिनीन्याधीश्वरि नंद गोपसुतं देवि पन्ति में कुरु ने नमः ।।

:- शीघ्र विवाह हेतु ९ मंगलवार का व्रत रखें तथा प्रत्येक मंगलवार देवी मंदिर जाकर लाल पुष्प अर्पित करें एवं अंतिम मंगलवार को नौ कन्याओं को भोजन करवाएं तथा उन्हें लाल वस्त्र, मेंहदी , दक्षिणा आदि देवे एवं आशिर्वाद प्राप्त करें प्राप्त करें शीघ्र ही  फल की प्राप्ति होगी।

विवाह बाधा निवार मंत्र

मंत्र :-

कत्यायनी महामाये महायोगिनीन्याधीश्वरि नंद गोपसुतं देवि पन्ति में कुरु ने नमः ।।

:- अगर कन्या के विवाह में देरी हो रही हो तो मां कत्यायनी के इस मंत्र का जाप प्रतिदिन एक माला करना चाहिए इससे विवाह में आ रही समस्त बाधाएं समाप्त हो जाती है।

मंत्र :-

पत्नी मनोरमा देहि मनोवृतानुसारिणीम् ।  तारिणी दुर्गसंसारसागरस्य कुलोद्ववाम् ।।

:- यह मंत्र युवाओं के लिए है जिनके विवाह में विलंब हो रहा हो। इस मंत्र का रोजाना ११ बार जाप करने से उत्तम विवाह होता है   तथा जैसी कामना हो वैसी वधु की प्राप्त होती है

मंत्र :-

ॐ गं  गणपतयै नमः ।

सबसे पहले बुधवार के दिन गणेश जी की    एक छोटी  पीतल की प्रतिमा लेकर आएं उसको  ताँबे की थाली में रखकर पंचामृत से स्नान कराकर विधिपूर्वक उसका पूजन करें उसके उपरांत  मंत्र का २१ बार जाप करें तथा पंचामृत को पीपल के पेड़ में चढ़ा दे विवाह अतिशीघ्र होगा तथा विवाह में आ रही बाधाएं समाप्त होगी।

जल्दी शादी करने के लिए कौन से भगवान की पूजा करनी चाहिए?
विवाह के लिए कौन सा रत्न धारण करना चाहिए?
शीघ्र विवाह के लिए शिवलिंग की पूजा कैसे करे?
प्यार किसी और से शादी किसी और से ऐसा क्यों होता है?

Any other Enquiry Call and Wahtsapp

+91 9950528152

You Want to Buy this Product discuss with pandit ji he will guide you how to buy and use this product.

जल्दी शादी करने के लिए कौन से भगवान की पूजा करनी चाहिए?,विवाह के लिए कौन सा रत्न धारण करना चाहिए?,शीघ्र विवाह के लिए शिवलिंग की पूजा कैसे करे?,प्यार किसी और से शादी किसी और से ऐसा क्यों होता है?,marriage problems astrology free,marriage life prediction by date of birth,complete marriage prediction,astrological remedies for marriage problems,marriage prediction vedic astrology free,when will i get married astrology calculator,marriage prediction astrology
second marriage,prediction by date of birth free online

Leave a Reply