You are currently viewing पति को सौतन से दूर करने का उपाय। – Remedy to get husband away from sautan.
Remedy-to-get-husband-away-from-sautan.-pati-ko-sautan-se-door-karane-ka-upaay-JYOTISH-TOTKE

पति को सौतन से दूर करने का उपाय। – Remedy to get husband away from sautan.

पति को सौतन से दूर करने का उपाय

सौतन से छुटकारा पाने के लिए करें ये उपाय – पति-पत्‍नी का रिश्‍ता बड़ा नाज़ुक और अहम होता है। अगर इस रिश्‍ते में दरार आ जाए तो पूरा जीवन बरबाद हो जाता है। पति-पत्‍नी के बीच झगड़े की वजह कई बार शक या दोनों के बीच किसी और पराई स्‍त्री का आ जाना भी हो सकता है। पराई स्‍त्री की वजह से आपका वैवाहिक जीवन मुश्किलों से भर जाता है। अगर आपके पति किसी पराई स्‍त्री के मोहजाल में फंस गए हैं तो आप ये उपाय कर उन्‍हें उस स्‍त्री से दूर कर सकती हैं। आज हम आपको बताते हैं कि अपने पति को पराई स्‍त्री से बचाने के लिए आपको क्‍या उपाय करने चाहिए। इन टोटकों की मदद से पराई स्‍त्री के प्‍यार में उलझे पति को आप वापिस पा सकती हैं।

सौतन से दूर करने का उपाय

– जिन स्त्रियों के पति किसी पराई स्‍त्री के प्‍यार में पड़ गए हैं वह स्त्रियां ये टोटका अपनाकर अपने वैवाहिक जीवन को बचा सकती हैं। गुरुवार या शुक्रवार की रात्रि को या माहवारी के समय रात के 12 बजे पति के सिर के कुछ बाल बिना बताए काट लें। इन्‍हें किसी ऐसे स्‍थान पर रख दें जहां किसी अन्‍य की नज़र न पड़े। कुछ दिनों के पश्‍चात् इन बालों को जलाकर अपने पैरों से कुचल दें। इस टोटके से आपके पति की बुद्धि में सुधार आएगा। ये टोटका मासिक धर्म के दौरान करेंगीं तो ज्‍यादा जल्‍दी और बेहतर असर होगा।

– अगर पति-पत्‍नी के बीच दूसरी स्‍त्री की वजह से कलह होती है तो रात को सोते समय पत्‍नी अपने तकिये के नीचे देसी कपूर और पति अपने तकिए के नीचे कामाख्‍या सिंदूर रखें। सुबह होते ही पति उस कपूर को जला दे और पत्‍नी उस सिंदूर को पूरे कमरे में छिड़क दे और अपनी मांग में भर ले। इस टोटके को करने के कुछ समय के अंतराल में आप दोनों का रिश्‍ता बेहतर होता नज़र आएगा। आप दोनों प‍ति-पत्‍नी के बीच आपसी प्रेम बढ़ेगा।

 सौतन से छुटकारा के टोटके

– शनिवार की आधी रात को सात लौंग लें। इन सातों लौंग पर से 21 बार पति का नाम लेकर फूंक मारें और अगले दिन  रविवार को इसे आग में जला दें। ये टोटका आपको लगातार सात बार करना है। इस टोटके से पति‍ के साथ-साथ किसी को भी वश में किया जा सकता है। इस टोटके को करने के 2-3 हफ्ते के बाद आपको इसका असर दिखना शुरु हो जाएगा।

– अगर आपके पति किसी पराई स्‍त्री के मोहजाल में फंस गए हैं और इस वजह से आप दोनों के बीच लड़ाई-झगड़ा होता है तो आप हर रविवार की शाम को अपने घर और शयनकक्ष में गूगल की धूनी दें। धूनी करने से पहले उस स्‍त्री का नाम लें जिस पर आपके पति आसक्‍त हैं। यह टोटका करते हुए मन में यह कामना करें के आपके पति उस स्‍त्री के चक्‍कर से  जल्‍द ही बाहर निकल आएं। इस उपाय को श्रद्धा और विश्‍वास के साथ करेंगें तो बेहतर परिणाम मिलेगा।

– सौतन से छुटकारा पाने के लिए शुक्‍ल पक्ष के प्रथम रविवार को सुबह के समय स्‍नान के पश्‍चात् अपने पूजन स्‍थल में एक थाली में केसर से स्‍वास्तिक बनाएं और वहां पर गंगाजल छिड़का हुआ मोती शंख स्‍थापित करें। अब फूल और बताशों से इसका पूजन करें। पूजन में गाय के घी का प्रयोग करें। अब स्‍फटिक की माला से ‘ऊं हृीं वांछितं मे वशमानय स्वाहा’ एक महीने तक रोज़ 108 बार जाप करें। इस टोटके से आप किसी को भी वश में कर सकते हैं।

– अगर आपको सौतन की वजह से परेशानर हो रही है तो एक पान के पत्ते पर चंदन और केसर का पाउडर मिलाकर रखें। इसके पश्‍चात् लाल रंग के कपड़े पर मां दुर्गा की मूर्ति स्‍थापित करें और पान के पत्ते को मां दुर्गा के चरणों में समर्पित करें। मां दुर्गा की प्रतिमा के आगे बैठकर 43 दिनों तक चंडी स्रोत का पाठ करें। पाठ करने के पश्‍चात् पान के पत्ते में रखे चंदन और केसर पाउडर का तिलक अपने माथे पर लगा लें।

अपने माथे पर तिलक लगाने के बाद अपने पति के पास जाएं। यदि उस समय पति न हों तो उनके फोटो के सामने जाएं। ये उपाय शुक्‍ल पक्ष के दौरान ही करना है। पान का पत्ता रोज़ बदलते रहें। ध्‍यान रहे पान का पत्ता कहीं से कटा हुआ नहीं होना चाहिए।

– अपने वैवाहिक जीवन में मधुरता लाने के लिए अपने जीवनसाथी को डॉल्‍फिन म‍छलियों का शोपीस उपहार में दें। अपने कमरे में डॉल्फिन मछलियों की तस्‍वीर को पूर्व या पश्चिम दिशा में रखना चाहिए। फेंगशुई के अनुसार नवविवाहित जोड़े के कमरे में मेंडेरियन बत्तख का जोड़ा रखने से पूरा जीवन सुख से भरा रहता है।

– पति-पत्‍नी के बीच आपसी प्रेम बढ़ाने के लिए नवमी के दिन सफेद मदार का पौधा घर में लगाएं। दीवाली के दिन इस पौधे की पूजा करें। इस उपाय से आपको जरूर लाभ होगा।

– शुक्रवार के दिन भगवान कृष्‍ण की उपासना करें। रात के समय 3 इलायची अपने शरीर से स्‍पर्श कर अपने पति के सिरहाने रख दें। अगले दिन सुबह होकर ये इलायची चाय या खाने में पीसकर मिला दें। इस उपाय को 3 से 4 सप्‍ताह तक करें। आपको खुद अपने वैवाहिक संबंध में इस उपाय का असर नज़र आएगा।

– अगर आपके पति आपसे दूर जा रहें हैं तो उनका प्‍यार वापिस पाने के लिए शुक्‍ल पक्ष के रविवार के दिन 5 लौंग लेकर अपने शरीर में ऐसी जगह रखें जहां पसीना आता हो। इसके पश्‍चात् लौंग को धूप में सुखा दें और इनको पीसकर चूर्ण बना लें। इस चूर्ण को अपने पति के खाने या चाय में मिला दें। इस टोटके को करने के बाद से आपके पति आपकी ओर आकर्षित होने लगेंगें।

– पति-पत्‍नी के बीच आपसी प्‍यार बढ़ाने के लिए भोजन करते समय पत्‍नी पति को बिना बताए अपनी थाली से थोड़ा सा भोजन लेकर अपने पति की थाली में रख दें। इस टोटके के असर से आपके पति फिर से आपकी ओर आकर्षित होने लगेंगें और यदि किसी अन्‍य स्‍त्री के मोहजाल में फंसे थे तो उससे भी छूट जाएंगें। ये उपाय आपकी काफी मदद कर सकता है। इसके अलावा प्रेम बढ़ाने के लिए पति-पत्‍नी को एकसाथ एक थाली में भोजन करना चाहिए।

Leave a Reply