You are currently viewing लव मैरिज के लिए उपाय। – Remedies to convince lover for marriage. – Remedy for love marriage.
Love Marriage jyotish totke

लव मैरिज के लिए उपाय। – Remedies to convince lover for marriage. – Remedy for love marriage.

प्रेमी को शादी के लिए मनाने के उपाय

प्रेमी को शादी के लिए मनाने के उपाय, प्रेमी-प्रेमिकाओं के लिए बहुत मुश्किल होता है एक-दूसरे के दिल में जगह बनाना। इसके लिए उन्हें काफी जतन करने के साथ-साथ कीमती समय भी देना होता है। एक-दूसरे का विश्वास जीतना जरूरी होता है। भरोसा पाना के लिए भरोसेमंद बनना पड़ता है। +

रूठने-मनाने का दौर चलता रहता है। उनका प्रेम जब चरम पर पहुंच जाता है तब शादी के विरोध की बाधा आ जाती है। कई बार प्रेमी ही कुछ वजहों से पीछ हटने लगता है। ऐसे में प्रेमी को अपने आकर्षण में बांधने या कहें वश में करने लिए प्रेमिका कई उपाय करती है।

इनमें जब असफलता मिलती है तब वह ज्योतिष, तांत्र-मंत्र, पूजा-पाठ  और टोने-टोटके का भी सहारा लेती है। वशिकरण विधि में बताए गए कुछ उपायों से न केवल प्रेमिका अपने प्रेमी को वश में कर लेती है, बल्कि उन्हें प्रेम-विवाह करने में सफलता भी मिलती है। यहां कुछ आजमाए हुए उपाय दिए गए हैंः-

व्रत और वैदिक मंत्रः प्रेम-विवाह के लिए भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की पूजा को काफी महत्वपूर्ण बताया गया है। किसी भी माह के शुक्ल पक्ष में गुरुवार के दिन उनके व्रत के साथ मंत्र ऊं लक्ष्मी नारायणाय नमः का स्फटिक की एक माला यानी 108 बार जाप करने से विवाह में आने वाली बाधाएं दूर हो जाती है। प्रेमिका को चाहिए कि वह प्रेमी को अपने वश में करने के लिए प्रातः पूजा-पाठ के दौरान इस मंत्र का जाप तीन माह तक लगातार करे।

पीले परिधान और दानः प्रेमी को शादी के तैयार करने का एक सरल उपाय पीला परिधान भी है। प्रेमिक न केवल प्रत्येक गुरुवार को पीला वस्त्र धारण करे, बल्कि इस दिन छोटे बच्चे को पीले कपड़े का दान भी करे। साथ में पीले रंग की मिठाई भी दिया जा सकता है। रूठे प्रेमी को मनाने या उसपर विवाह के लिए दबाव बनाने का एक अच्छा उपाय हो साबित हो सकता है।

माथे पर तिलकः कई बार प्रेमी दूसरी लड़की के प्रभाव में आ जाता है, या फिर प्रेमिका के साथ रूखेपन से पेश आता है। प्रेमिका को तुरंत इसका मंत्र और टोटके से उपाय करना चाहिए।  सफेद गुंजा की जड़ को लेकर घिस लें और अपने माथे पर तिलक लगा लें। अपने प्रेमी से मिलने के ठीक पहले इस तिलक को जरूर लगाएं। इसके प्रभाव में आकर प्रेमी की दिलचस्पी बढ़ जाएगी और वश में बना रहेगा। ध्यान रखें कि प्रेमी को तिलक लगाने की जानकारी नहीं होने पाए।

मंत्र का प्रभावः भावनात्मक दूरी बनाने वाले प्रेमी को मंत्र जाप के जरिए वश में किया जा सकता है। इसके लिए साधारण विधि-विधान किए जाते हैं। जाप किया जाने वाला मंत्र हैः- भगवते रुद्राय सर्वजगमोहनं कुरू कुरू स्वाहा!

इस मंत्र का जाप की माह के किसी भी शनिवार से शुरू कर अगले शनिवार को खत्म कर देना चाहिए। इस तरह से प्रतिदिन प्रातः पूजापाठ के बाद प्रेमी को स्मरण करते हुए 108 बार मंत्र का जाप करने से प्रेमी का प्रेमिका के प्रति सम्मोहन बढ़ जाता है। वह जहां कहीं भी रहता है उसके मन में प्रेमिका से मिलने या बात करने की प्रबल इच्छा बन जाती है।

कृष्ण मंत्रः कृष्ण मंत्र का जाप करने से भी प्रेमी वश में बना रहता है और विवाह के लिए तैयार हो जाता है। स्नान और राधा-कृष्ण की पूजा-अर्चना के बाद एक माला जाप किया जाने वाला मंत्र हैः-ओम क्लीं कृष्णाय गोपीजन वल्लभाय स्वाहाः !

भगवान श्रीकृष्ण की अराधना सप्ताह में शुक्रवार के दिन करना चाहिए। उनकी मूर्ति के सामने केशवी केशवाराध्या किशोरी केशवस्तुतारूद्र रूपा रूद्र मूर्ति रूद्राणी रूद्र देवता मंत्र का 108 बार जाप करना चाहिए। तीन माह तक ऐसा करने से  प्रेम-विवाह संबंधी सभी परेशानियां दूर हो जाती है।

वैसे राधा-कृष्ण के मंदिर में बांसूरी और पान अर्पित कर भी प्रेमी को विवाह के लिए तैयार किया जा सकता है।

कामदेव के मंत्रः प्रेमिका से दूरी बनाने या फिर शादी से इनकार करने वाले प्रेमी को वश में करने के लिए कामदेव का मंत्र भी सकारात्मक परिणाम देता है। इस मंत्र-जाप से प्रेमी को विवाह के लिए सहजता से तैयार किया जा सकता है। दैनिक पूजा-पाठ और स्वच्छता-सफाई के साथ कुछ नियमों और आचरणों का पालन करते हुए कामदेव मंत्र का जाप करना चाहिए। इसके लिए आध्यात्मिक गुरु से सलाह लिया जान चाहिए। मंत्र हैः-

ओम नमः कामदेवायसहकल सहद्रश सहमसहलिए वन्हे धुनन जन्मदर्शनम!

उत्कंठित कुरु-कुरुदक्ष दक्शु धर कुसुम वानेन हन हन स्वाहा!!

उपहार और मंत्रः शादी के राजी करेन के लिए प्रेमिका प्रेमी की पसंद के उपहार का भी सहारा ले सकती है। उपहार को मंत्र के साथ अभिमंत्रित किया जाना चाहिए। प्रेमी के लिए खरीदे गए उपहार को सामने रखकर निम्नलिखित मंत्र का 108 बार जाप करें। उसके बाद ही उपहार प्रेमी को भेंट करें। ऐसा करने से प्रेमी के मन में प्रेमिका के लिए प्रेम-भाव उमड़ेगा और विवाह करने की प्रबलता बढ़ेगी। मंत्र हैः-

ओम नमः भास्कराय त्रिलोकत्माने अमुक महिपति में वश्य कुरु-कुरु स्वाह!!

सोलह सोमवारः मनपसंद विवाह के लिए सोलह सोमवार का व्रत बहुत ही लोकप्रिय और कारगर उपाय है। इस बारे में मान्यता सदियों से चली आ रही है कि इस व्रत से लड़की का विवाह योग्य और मनपसंद जीवन साथी से होता है। सावन के महीने में प्रेमी को मनाने के लिए प्रेमिका को शिवलिंग पर 108 बेलपत्र चढ़ाना चाहिए। उसके बाद प्रेमी के नाम तिलक लगाने से शीघ्र ही शादी का वातावरण बनने लगता है।

शिव मंत्रः प्रेमी को वश में करने और विवाह में शीघ्रता के लिए शिवमंत्र का जाप भी एक सरल उपाय है। शिव मंदिर में गंगाजल में दूध मिलाकर शिवलिंग पर अर्पित करने के बाद रूद्राक्ष की माला से शिव मंत्र का जाप करें। छोटा-सा मंत्र हैः– ओम सोमेश्वराय नमः

हीरा रत्नः प्रेम विवाह में सफलता के लिए हीरा या ओपल जड़ित आभूषण धारण करने से सकारात्मक परिणाम मिलते हैं। खासकर इससे प्रेमी के दिल में जगह बनाना आसान होता है और उसे विवाह के लिए तैयार करने के साथ-साथ वश में रखा जा सकता है।

प्रेमी को हीरा जड़ित अंगूठी भी भेंट की जा सकती है। हीरा धारण करने की क्षमत नहीं होने की स्थिति में प्रेमिका शुक्ल पक्ष में गौरी रूद्राक्ष धारण कर सकती है। इससे भी प्रेम-विवाह की बाधाएं दूर हो जाती हैं।

Any other Enquiry Call and Wahtsapp

+91 9950528152

You Want to Buy this Product discuss with pandit ji he will guide you how to buy and use this product.

Leave a Reply