You are currently viewing मोर पंख से वशीकरण। – Vashikaran with peacock feathers.
mor pankh se vashikaran with peacock feathers. jyotish totke

मोर पंख से वशीकरण। – Vashikaran with peacock feathers.

मोर पंख से वशीकरण

मोर पंख से वशीकरण, मोर के पंखों का मतलब बहुत पवित्र और शक्तिशाली से होता है। भगवान कृष्ण के मुकुट पर मोर के पंख को सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है। ऐसा भी माना जाता है कि छात्रों के कमरे में या उनकी किताबों में मोर के पंख को रखने से उनकी याददाश्त बढ़ती है और शक्ति में भी वृद्धि होती है।

दोस्तों आप सब सोच रहे होंगे कि हम आपको अचानक आज मोर पंख के बारे में कर्मों बता रहे हैं। दरअसल दोस्तों आज का जो हमारा वशीकरण उपाय है वह मोर पंख पर ही आधारित है। इसलिए आइए दोस्तों जानते हैं हम मोर पंख से वशीकरण  के बारे में।

सबसे पहली बात जिन छात्रों को दिन-रात पढ़ाई करने के बाद भी लाभ नहीं मिल रहा है, उन्हें मोर पंख लगाना चाहिए या रखना चाहिए अपने किताबों में। यह निश्चित रूप से उनके लिए फायदेमंद साबित होगा उनके लिए।

लंबे समय से अगर आपको कोई काम नहीं मिल रहा है तो मोर पंख को पूर्व या दक्षिण-पूर्व दिशा में रखें। आपको काम अवश्य मिलेगा एवं आपके आय में भी वृद्धि होगी और आपके लंबित कार्य जो लंबे समय से अटके पड़े हुए थे वह जल्द पूरे होंगे।

यदि आपने अपने साथी के साथ लड़ाई की है और यह लड़ाई लंबे समय के बाद भी बंद नहीं हो रहा है, तो आप हनुमान जी के माथे के सिंदूर के साथ उस व्यक्ति का नाम मोर पंख पर लिखें जो आपके साथी है या आपने जिसके साथ झगड़ा किया हुआ है। अब इस मोर पंख को रात भर मंदिर में रखें और सुबह नदी या तालाब में बहा दें, आपकी लड़ाई उस व्यक्ति के साथ निश्चित रूप से समाप्त हो जाएगी जिनसे आपने लड़ाई की थी।

यदि आप घर में आर्थिक स्थिति के कारण घर में मोर पंख रखते हैं तो आपको आर्थिक सुधार अवश्य होगा और आपको घर में खुशी मिलेगी। वास्तु दोष से घर को बचाने के लिए मोर पंख से वशीकरण:–

इसके लिए आपको आठ मोर पंखों का उपयोग करने की आवश्यकता है। उन्हें एक साथ लाएं और उन्हें नीचे एक सफेद धागे से बाँध दें और इस मंत्र का उच्चारण करें: ओम सोमाय नमः।

शनि से दूर रहने के लिए आप एक काले धागे के साथ तीन मोर पंख बांधें। सुपारी के कुछ टुकड़े जोड़ें और थोड़ा पानी छिड़कते हुए, इस मंत्र का 21 बार जप करें-ओम् शन्नेश्वराय नमः

लॉकर के पास जहां आप पैसे रखते हैं। वहीं लॉकर के पास एक मोर का पंख रखना चाहिए। मोर के पंख को धन को आकर्षित करने और स्थिरता देने के लिए शुभ माना जाता है।

अपने घर को सुशोभित करें मोर के पंख से। मोर के पंख का संबंध सुंदरता से भी है। यदि आप अपने लिविंग रूम में नृत्य की स्थिति में एक मोर की पेंटिंग लगाकर रखते हैं तो इससे आपके कमरे में सुंदरता, लालित्य और एक आकर्षण आएगा।

नकारात्मक ऊर्जा को भी दूर करता है मोर पंख। यदि  आपके घर में किसी भी प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा है या वास्तु दोष है तो वह सब  दूर करने के लिए भी मोर पंख बहुत प्रभावी है। आपके घर के मुख्य दरवाजे पर आप मोर पंख को हमेशा रखें।

कार्यालय की सजावट किजिए आप मोर के पंखों से अगर आप अपनी उत्पादकता को बढ़ाना चाहते हैं। इस के लिए अपने कार्यालय में एक सुंदर मोर की पेंटिंग या शो पीस रख सकते हैं। इससे आपके आफिस में व्यापार में मुनाफा होगा।

उचित देखभाल करें आप मोर के पंखों का। यदि मोर के पंख के ऊपर धूल पड़ा है तो उसे साफ किजिए। धूल या गंदगी को जमने नहीं देना चाहिए। यह विशेष रूप से ध्यान देना आवश्यक है क्योंकि इसका उपयोग आपके घर में किसी विशेष कारण के लिए किया जा रहा है।

स्वास्थ्य और भलाई के रूप में भी काम आता है मोर का पंख।प्राचीन समय में, मोर के पंख का उपयोग एक के शरीर से जहर निकालने में दवा के रूप में भी किया जाता था। यही कारण है कि एक मोर पंख स्वास्थ्य और कल्याण के साथ भी जुड़ा हुआ है।

मोर की तस्वीर को सिर्फ दरवाजे के सामने रखना चाहिए ताकि यह आपके घर की बुरी शगुन और नकारात्मक ऊर्जाओं को दूर कर दे।प्रेम बढ़ाता है मोर का पंख। चूंकि यह मोर का पंख भगवान श्रीकृष्ण के माथे पर सजता है इसी कारण यह प्रेमी जोड़े के प्रेम को बढ़ाता है। यदि प्रेमी जोड़े अपने बेडरूम में एक मोर की तस्वीर को लगाते हैं तो उनको प्रेम में परम लाभ मिलेगा ‌।

हमारे वेदों और अन्य प्राचीन किताबों में, सभी पक्षी शास्त्रों में मोर के पंखों का बहुत महत्व था। किंवदंती है कि श्री कृष्ण का रूप ‘मोर’ के पंख के बिना अधूरा था। यह बात सच भी है। शास्त्रों के अनुसार, मोर के पंखों का आध्यात्मिक शक्ति में भी महत्व है। इसलिए बहुत से स्थानों में आरती मोर के पंख से भी की जाती है।

यदि आपके कुंडली में बहुत सारे दोष है और आपने मोर पंख का सही उपयोग किया है, तो यह आपकी कुंडली से सभी खराब प्रभावों को दूर करने की शक्ति रखता है और आपके भाग्य रेखा को भी चमकाएगा।इसलिए अपने घर में मोर का पंख रखना अत्यंत महत्वपूर्ण है – यह आपके जीवन में स्थिरता और वृद्धि लाता है।

कुछ घर सकारात्मक ऊर्जा प्रदान करते हैं जबकि कई अन्य नकारात्मक ऊर्जा देते हैं।  वास्तु शास्त्र के अनुसार, यदि आप मोर पंख को अपने घर के अंदर साफ जगह पर रखते हैं तो निश्चित रूप से आपके घर में आपकी नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाएगी।

आपको अपने स्थान पर स्वच्छ स्थान पर बांसुरी रखनी चाहिए क्योंकि यह सौभाग्य प्रदान करता है। मोर प्रकृति में एकमात्र प्राणी है जो जीवन में पूर्ण शुद्धता का पालन करता है। जब वह खुश होता है, तो वह अपने पंखों के साथ नृत्य करता है और उसकी आँखें आँसुओं से भर जाती हैं।

दोस्तों तो यह थे वे आसान उपाय जिनके माध्यम से आप बहुत चीजों को वशीभूत कर सकते हैं। जैसे आप अपने आय में वृद्धि ला सकते हैं अपने कुंडली को वशीभूत कर सकते हैं एवं अपने घर परिवार को खुशहाली भी प्रदान कर सकते हैं।

  • मोर पंख से वशीकरण।,
  • घर में यहां रखें मोर पंख दूर होगी पैसों से जुड़ी समस्याएं
  • असली मोर पंख की पहचान
  • मोर पंख खोल देता है किस्मत के दरवाजे
  • mor pankh khane ke fayde
  • मोर पंख किस दिन घर में लगाना चाहिए
  • मोर पंख के 20 फायदे
  • मोर पंख से लड़का होने के उपाय
  • मोर का पंख घर में किस दिशा में लगाना चाहिए

Any other Enquiry Call and Wahtsapp

+91 9950528152

You Want to Buy this Product discuss with pandit ji he will guide you how to buy and use this product.

Leave a Reply