You are currently viewing Marriage Problem Solved by Astrology free – विवाह समस्या

Marriage Problem Solved by Astrology free – विवाह समस्या

जीवन में समस्याओं का होना तो स्वभाविक है, फिर चाहे वह आपके स्वास्थ्य से जुड़ी हो, व्यापार से जुड़ी या फिर शादी और संतान से संबंधित परेशानी हो। लेकिन हर समस्या के लिए कोई न कोई समाधान जरूर होता है। जानिए इन 5 समस्याओं के लिए चमत्कारी टोटके, जो आपके काम आएंगे –

1 विवाह बाधा – अगर आपके या आपके घर में किसी के विवाह में बाधा आ रही हो, तो उसके लिए यह टोटका असरकारी साबित होगा। इसके लिए आप 36 लौंग और 6 कपूर के टुकड़े ले लीजिए और इसमें हल्दी और चावल मिलाकर इससे मां दुर्गा को आहुति दें। जल्द ही निराकरण हो जाएगा।

2 संतान प्राप्ति – अगर आपको संतान प्राप्ति में कोई समस्या आ रही है, तो आप लौंग और कपूर में अनार के दाने मिला लीजिए, और इस मिश्रिण से मां दुर्गा को आहुति दीजिए। अवश्य लाभ होगा।

3 कारोबार – कारोबार में आ रही बाधा या समस्या के लिए लौंग और कपूर में अमलताश के फूल मिला लीजिए। अगर अमलताश न मिल पाए, तो कोई भी पीला फूल मिलाकर इससे मां दुर्गा को आहुति दें।

4 विदेश यात्रा – अगर विदेश यात्रा पर जाना चाहते हैं और कोई बाधा आपको रोक रही है, तो मूली के टुकड़ों को हवन सामग्री में मिलाकर इससे हवन करें। जल्द ही बाधा दूर हो जाएगी।

5 स्वास्थ्य – स्वास्थ्य सम्बन्धी किसी भी प्रकार क कोई परेशानी हो, तो 152 लौंग और 42 कपूर के टुकड़े लेकर इसमें नारियल की गिरी, शहद
और मिश्री मिला लें और इस मिश्रण से हवन करें।

विवाह में बाधा हो या स्वास्थ्य की परेशानी, हर समस्या को हल कर देंगे ये चमत्कारिक टोटके

देव प्रबोधनी एकादशी 24 नवम्बर को है। इस दिन भगवान विष्णु चतुर्मास में शयान के बाद जगेंगे। इसके साथ ही शादी का शुभ मुहूर्त आरंभ हो जाएगा। हो सकता है कि आपके किसी दोस्त अथवा रिश्तेदार की शादी हो रही हो और आपको उसमें शामिल होने का मौका मिले। अगर आपकी भी शादी की उम्र हो गयी है लेकिन आपकी शादी की बात कहीं तय नही हो पा रही है तो मायूस न हों।

ज्योतिषशास्त्र में मान्यता है कि कुण्डली में ग्रहों की स्थिति अनुकूल नहीं होने पर शादी में बाधा आती है और शादी की बात तय होकर भी टूट जाती है। इस तरह की स्थिति से निकलने के लिए कुछ ज्योतिषशास्त्र पर आधारित उपाय हैं। अगर आप गौर करेंगे तो इनमें से कोई न कोई उपाय लोग आपके आसपास अमल में लाते नजर आ जाएंगे। आप भी चाहें तो इसे आजमाकर देख सकते हैं।

हनुमान की पूजा करें
ज्योतिषशास्त्र के अनुसार कुण्डली में मंगलिक दोष होने पर शादी में बाधा आती है। मंगलिक दोष के कारण आने वाली बाधा को दूर करने के लिए मंगलवार के दिन व्रत रखकर हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए। हनुमान जी को गेहूं के आटे एवं गुड़ से बने लड्डू का भोग लगाएं। हनुमान जी को सिन्दूर चढ़ाएं और रामायण के बालकांड का पाठ करें।

विवाह में गुप्तदान
शनि की प्रतिकूल स्थिति से भी विवाह में बाधा आती है। शनि के कारण आने वाली बाधा को दूर करने के लिए प्रत्येक शनिवार को शिव लिंग पर काले तिल अर्पित करना चाहिए। शनिवार को काले कपड़े में साबुत उड़द, लोहा, काला तिल और साबुन बांधकर दान करने से भी लाभ मिलता है।

किसी कन्या की शादी हो रही हो तो उसमें अपनी क्षमता एवं श्रद्धा के अनुसार गुप्तदान करना भी बहुत फायदेमंद होता है। इससे जल्दी शादी होती है तथा वैवाहिक जीवन खुशहाल होता है। लेकिन दान की चर्चा कभी भी किसी से न करना चाहिए। कन्या की शादी में गुप्त दान करने से शनि एवं राहु के कारण विवाह में आने वाली बाधा समाप्त हो जाती है।

पीला खाएं, पीला पहनें
ज्योतिषशास्त्र में गुरू को विवाह का प्रमुख कारक माना गया है। गुरू की स्थिति अनुकूल नहीं होने पर विवाह में देरी होती है। गुरू को अनुकूल बनाने के लिए गुरूवार के दिन पीला वस्त्र धारण करना चाहिए। चने की दान, केला, हल्दी एवं केसर का सेवन लाभप्रद होता है। संभव हो तो गुरूवार का व्रत भी कर सकते हैं। 

जल्दी विवाह के टोटके
माना जाता है कि घर में जब किसी की शादी हो रही हो तब दूल्हे का सेहरा लेकर सिर पर रखने से कुंवारे लड़के की शादी जल्दी होती है। कन्या को दुल्हन से सिर टकराना चाहिए। जिस कन्या की शादी में बार-बार बाधाएं आ रही हों उसे रात में तांबे के पात्र में जल भरकर विष्णु भगवान की मूर्ति या तस्वीर के सामने रखना चाहिए। सुबह ब्राह्ममुहूर्त में उस पात्र को लेकर खुले आकाश में चले जाएं। इस पात्र में रखे जल से मांग भरें और वापस पात्र को भगवान के सामने रख दें। इस बीच कोई टोके तो कुछ न बोलें। एक महीना तक ऐसा करने से विवाह के योग मजबूत हो जाते हैं। ।

युगल भगवान की पूजा करें
कभी भी अकेले शिव, राम या कृष्ण की पूजा नहीं करें। इससे विवाह में देरी होती है। विवाह में देरी से बचने के लिए शिव पर्वती, राम सीता अथवा कृष्ण राधा की युगल प्रतिमा की पूजा करें। आप जिन युगल की पूजा करें। पूजा के पश्चात उनकी चरणरज लेकर मांग भरें। 

true marriage predictions free,complete marriage prediction,marriage prediction vedic astrology free,marriage prediction calculator,marriage issues astrology,marriage prediction astrology,marriage prediction by name,second marriage prediction by date of birth free online

Any other Enquiry Call and Wahtsapp

+91 9950528152

You Want to Buy this Product discuss with pandit ji he will guide you how to buy and use this product.

Leave a Reply