You are currently viewing माँ कात्यायनी मंत्र फॉर लव मैरिज। – Maa Katyayani Mantra for Love Marriage.

माँ कात्यायनी मंत्र फॉर लव मैरिज। – Maa Katyayani Mantra for Love Marriage.

माँ कात्यायनी मंत्र फॉर लव मैरिज

माँ कात्यायनी मंत्र फॉर लव मैरिज, दोस्तों हम सभी लोग जानते हैं कि नवरात्रि के 9 दिनों में हर 1 दिन अलग-अलग माता रानी की पूजा की जाती है।  नवरात्री का जो छठवां दिन होता है वह मां कात्यानी  का होता है। उस दिन हम मां कात्यायनी की पूजा अर्चना की जाती हैं।

आज हम मां कात्यानी से ही संबंधित कुछ मंत्रों के बारे में आपको बताने जाएंगे जिसका उपयोग कर आप अपने जीवन में लव मैरिज को लेकर जिन समस्याओं से जूझ रहे थे वह समस्या खत्म हो जाएगी  और आप जरूर सफल होंगे मां कात्यानी का मंत्र उच्चारण करके।

मां कात्यायनी के मंत्र को जानने से पहले सबसे पहले हम यह चाहते हैं की हम मां कात्यानी को जाने,उनकी क्या शक्ति है जो उनके मंत्र को पढ़ने से हमारा लव मैरिज हो सकता है ।आइए जानते हैं कुछ तथ्य मां कात्यानी के विषय में मां कात्यानी के पिताजी ऋषि थे और उनके पिता का नाम कात्यायन ऋषि था । इस वजह से उनको भी कात्यायनी के नाम से बुलाया जाता था। मां कात्यायनी की चार भुजाएं हैं । इनका वाहन सिंह है और लव मैरिज के लिए इनकी पूजा अर्चना करके सफलता  प्राप्त की जा सकती है।

गोपियों ने भी कृष्ण की प्राप्ति मां कात्यायनी की पूजा अर्चना करके ही की थी। गोपियों को सफलता मिली थी मां कात्यायनी की पूजा अर्चना करके इसलिए तब से लेकर अब तक जिन लोगों को भी लव मैरिज में बाधा विघ्न मिली है वह लोग मां कात्यायनी की पूजा अर्चना करके लव मैरिज के लिए अपने माता पिता को राजी कर अपने प्रेम संबंध में सफल हुए हैं।

अगर आप भी अपने माता पिता को मना कर उनको राजी करना चाहते हैं अपने प्रेम संपर्क के के लिए तो बिल्कुल भी चिंता मत कीजिए अगर आप मां कात्यायनी की पूजा अर्चना करेंगे तो आप 100% इस मंत्र उपासना में सफल होंगे और बिल्कुल लव मैरिज होगी आपकी इसके लिए आपको चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है।

जो भी व्यक्ति मां कात्यायनी का मंत्र उपासना उन की पूजा-अर्चना श्रद्धा से भक्ति से करेंगे वह लोग जरूर सफल होंगे ऐसा माना जाता है। अगर आप अपनी मर्जी से विवाह करना चाहते हैं या आप अपने आप किसी से प्रेम करते हैं और घर पर किसी वजह से कह नहीं पा रहे हैं तब मां कात्यायनी की पूजा कीजिए इससे आप आसानी से अपने घर में अपने मन की बात को रख पाएंगे और मनचाही शादी भी होगी आपकी।

अगर आपके कुंडली में विवाह में बांधा लिखा हुआ है तो भी घबराने की कोई जरूरत नहीं है मां कात्यायनी की पूजा आपके उस विवाह योग के बांधा को हटा देगा और आपका विवाह खुशी-खुशी उस व्यक्ति से हो जाएगा जिस व्यक्ति से आप  प्रेम करते हैं।

संपूर्ण ब्रज मंडल में मां कात्यानी को अधिष्ठात्री  माता के रूप में भी जाना जाता है। मां कात्यायनी का संबंध दो ग्रह बृहस्पति एवं शुक्र से बहुत घनिष्ठ रूप से  है क्योंकि बृहस्पति महिलाओं के विवाह से संबंधित  होता है इसलिए इनका संपर्क बृहस्पति से जुड़ा हुआ होता है और दांपत्य जीवन से भी यह  जुड़ी होती है इस वजह से शुक्र का संबंध इन के साथ गहरा होता है। इसलिए अगर आप अपने दांपत्य जीवन में अपने वैवाहिक जीवन में खुश रहना चाहते हैं तो बृहस्पति और शुक्र के दिन मां कात्यायनी की पूजा अर्चना धूमधाम से करें।

इनकी पूजा-अर्चना लाल एवं पीले वस्त्र पहनकर गोधूलि बेला के समय करना चाहिए इससे माता संतुष्ट होती है एवं इनको शहद चढ़ावे में चढ़ाएं एवं इनको पीले फूल अर्पित कीजिए नैवेद्य चढ़ाएं।

कात्यायनी महामाये , महायोगिन्यधीश्वरी।

नन्दगोपसुतं देवी, पति मे कुरु ते नमः।।

 मां कात्यानी के इस मंत्र का जाप आप 108 बार कीजिए और उच्चारण बिल्कुल शुद्ध तरीके से कीजिएगा जिससे कि माता रानी आपकी प्रार्थना जल्दी स्वीकार कर ले और आपका विवाह जल्दी जल्दी तय हो जाए और आप खुशी-खुशी अपने दांपत्य जीवन में रहें।

अगर आप अविवाहित महिला है और आपका विवाह होते होते बार-बार रुक जा रहा है तो आपको मां कात्यायनी की पूजा अर्चना अवश्य करना चाहिए ।आप अगर मां कात्यायनी की पूजा अर्चना श्रद्धा से करेंगी तो मां कात्यायनी आपकी प्रार्थना जल्दी स्वीकार करेंगी और आप का विवाह जल्दी जल्दी तय हो जाएगा और विवाह को लेकर जो भी आपकी चिंता है वह भी दूर हो जाएगी।

हमने जो मंत्र आपको  बताया है उस मंत्र को कैसे करेंगे उसकी विधि कुछ इस प्रकार है:–

इस जाप को आपको खाली जमीन पर बैठकर नहीं करना इस जाप को आपको केले के सूखे पत्ते के ऊपर बैठकर करना है। मां कात्यानी का यह जाप आपको कमलगट्टे की माला से करना होगा।

आप जिस समय मां कात्यानी के समक्ष बैठकर जाप करेंगे उस वक्त मां कात्यायनी के समक्ष जो आप दिए जलाएंगे वह सरसों के तेल का होना चाहिए और वह दिया तब तक जलना चाहिए जब तक आपका जाप पूरा नहीं हो जाता है। इस मंत्र का जाप आपको रोजाना 21 दिन तक लगातार बिना रुके इसी विधि से ही करना होगा अगर आप वास्तव में प्रेम विवाह में सफलता पाना  चाहते हैं।

मां कात्यानी के इस मंत्र जाप से उन लोगों को बहुत सफलता मिली है जिन लोगों का प्रेम विवाह नहीं हो रहा था। जो लोग अपने दांपत्य जीवन से खुश नहीं थे जिन लोगों के विवाह संबंध होते होते रुक जा रहे थे उन लोगों के लिए यह मंत्र बहुत ही लाभकारी सिद्ध हुआ है। ऐसा हम नहीं लोगों का कहना है जो सफल हुए हैं उन लोगों का मानना है इस मंत्र में व्यापक शक्ति है।

सदियों पहले गोपीकाओं को भी भगवान कृष्ण की प्राप्ति मां कात्यानी के जाप आराधना करके ही हुई थी। इसलिए अगर आप भी अपने लव लाइफ में खुश रहना चाहते हैं और चाहते हैं कि आपके जीवन में कोई भी विघ्न ना पड़े तो आप मां कात्यायनी की पूजा आराधना श्रद्धा पूर्वक भक्ति से कीजिए और हमने जो भी  विधि आपको बताया है उसी का अनुकरण आप कीजिए।

लव मैरेज में आपको सफलता मिलेगी ही मिलेगी। हम आशा करते हैं आप को हमारे द्वारा उपलब्ध कराए गए इस जाप से अवश्य सफलता मिलेगी। आप लोग हमेशा खुश रहे।

  • प्रेम विवाह के लिए कौन सा भगवान शक्तिशाली है?
  • विवाह के लिए कौन सा मंत्र जपना चाहिए?
  • मैं अपने प्रेम विवाह को कैसे सफल बना सकता हूँ?
  • आप किसी प्रियजन से शादी कैसे करते हैं?

Any other Enquiry Call and Wahtsapp

+91 9950528152

You Want to Buy this Product discuss with pandit ji he will guide you how to buy and use this product.

Leave a Reply